‘मेरा रंग कहानी प्रतियोगिता 2020’ के लिए प्रविष्टियां आमंत्रित

 

MeraRanng Kahani Pratiyogita

मेरा रंग ने वैकल्पिक मीडिया के रूप में समानता की बात करने के साथ-साथ अभिव्यक्ति को भी हमेशा महत्व दिया है और ऐसे प्लेटफॉर्म तैयार किए हैं, जहां युवा पीढ़ी की सृजनात्मकता को एक मंच मिले। इसी के तहत अब हम मेरा रंग कहानी प्रतियोगिता का आयोजन कर रहे हैं। हमारा प्रयास नव- अंकुरित रचनाकारों को मंच देने का है। जिसके लिए भारतीय विश्वविद्यालयों के स्नातक दर्जे की छात्राओं/ छात्रों की प्रविष्टियां आमंत्रित हैं। प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है।

इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को मेरा रंग की तरफ से प्रमाण पत्र, स्मारिका और पुरस्कार दिया जाएगा। चुनिंदा कहानियों का एक संकलन भी निकाले जाने की योजना है।

 

निर्णायक मंडल

मेरा रंग कहानी प्रतियोगिता

निर्णायक मंडल में होंगे मौजूदा हिंदी कहानी परिदृश्य के तीन प्रमुख रचनाकार प्रत्यक्षा, विवेक मिश्र और दिव्य प्रकाश दुबे।

 

कहानी कैसे भेजें?

 

प्रतिभागी मेरा रंग कहानी प्रतियोगिता के लिए हमें हमें नीचे दिए ईमेल पर अपनी प्रवष्टियाँ भेजें। मेल के सब्जेक्ट में ‘कहानी प्रतियोगिता’ तथा उसके आगे ‘अपना नाम’ लिखें। उदाहरण के लिए Kahani Pratiyogita – Swati Sharma. कहानी भेजने के बाद कृपया इस संबंध में कोई पत्र-व्यवहार न करें। कहानी भेजने से पहले नीचे दिए गए नियम और शर्तें अवश्य पढ़ लें।

मेरा रंग की मेल आइडीः

meraranng@gmail.com

 

नियम व शर्तें

  1. अपनी रचना को सीधे मेल पर टाइप/ कॉपी-पेस्ट करके या वर्ड फाइल में भेजें।
  2. रचनाएं देवनागरी में तथा यूनीकोड फांट में ही भेजें। किसी अन्य फांट में भेजी गई रचना अस्वीकार कर दी जाएगी।
  3. प्रत्येक प्रतिभागी से केवल एक ही प्रविष्टि स्वीकार की जाएगी।
  4. कहानी अप्रकाशित एवं मौलिक होनी चाहिए, इसका उल्लंघन होने पर आपकी प्रविष्टि रद कर दी जाएगी।
  5. प्रविष्टि के साथ प्रतिभागी का नाम, पता, फोन नंबर, ईमेल, विश्विद्यालय का नाम, महाविद्यालय का नाम एक अलग पृष्ठ या वर्ड डाक्यूमेंट में भेजना अनिवार्य है।
  6. कहानियों के बारे में निर्णायक मंडल का निर्णय अंतिम होगा। कृपया प्रतिभागी इस संबंध किसी किस्म का पत्र-व्यवहार न करें।
  7. चयनित कहानियों को मेरा रंग फाउंडेशन अपनी वेबसाइट, ई-पत्रिका, पत्रिका, आडियो-विजुअल अथवा पुस्तक में इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे किसी भी इस्तेमाल के साथ रचनाकार को क्रेडिट दिया जाएगा।